बिहार पहुंचा Yaas Cyclone, जारी हुआ Yellow Alert

 बिहार पहुंचा Yaas Cyclone, जारी हुआ Yellow Alert

भारत के पूर्वी तटीय राज्यों में यास तूफान का कहर जमकर बरपा है। ओडिशा के बालासोर में लैंडफॉल हुआ और उसके के बाद चक्रवाती तूफान यास (YAAS CYCLONE) अब बिहार के कई जिलों में पहुंच चुकी है. मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने संबंधित जिलों के लिए येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

बारिश के साथ बिजली गिरने की भी सम्भावना

राज्य के पश्चिम चंपारण सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय जिले में बिजली कड़कने और वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जतायी गयी है. वहीं, कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

27 व 28 मई को सूबे के कई हल्कों में भारी बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य के लगभग सभी जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. अगले आने वाले कुछ घन्टो को देखते हुए मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि राज्य में 27 और 28 मई को पटना, गया, औरंगाबाद, बक्सर ,भोजपुर, पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण ,सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी ,पूर्णिया और किशनगंज जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

संबंधित खबर -