इन चीज़ों को खाने से हो सकता है आपका वज़न कम , जानें कैसे

 इन चीज़ों को खाने से हो सकता है आपका वज़न कम , जानें कैसे

वजन घटाने के लिए लोग व्यायाम से लेकर स्वीमिंग तक बहुत मेहनत करते है लेकिन इसके साथ ही आपको अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए। डाइट में ये 5 सुपरफूड्स को शामिल कर आप बहुत जल्द अपना वजन कम कर सकते हैं। इन सुपरफूड्स में आपको मिनरल्स, विटामिन और कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट मिलते हैं, जिससे आपके शरीर को पूरा पोषण भी मिलता है और साथ ही वजन भी कम हो जाता है।

बैरी

Image result for berry


बैरीज में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं ये शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करता है। यह पाचन तंत्र के लिए भी काफी फायदेमंद है। जिससे आसानी से वजन घटाया जा सकता है।

अंडे

Image result for egg


अंडे में भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट पाए जाते हैं वहीं साथ में इसमें कैलोरीज भी कम होती है। ये प्रोटीन से भरपूर होते है जिसको खाने से आपको ताकत भी मिलेगी औऱ ज्यादा भूख भी नहीं लगेगी।

सेब

Image result for apple

सेब के फायदे तो हम सभी जानते हैं। सेब में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, फाइबर, मिनरल और विटामिन पाए जाते हैं। जो आपके सेहत के लिए बहुत फायदेमंद हैं। सेब वजन कम करने के साथ आपको मोटापे से लड़़ने में भी मदद करता है।

पालक

Image result for paalak


पालक में विटामिन, मिनरल और कई तरह के लाभदायक फायटोकैमिकल्स पाए जाते हैं। जो हेल्थ को लेकर ज्यादा सतर्क रहते हैं उनके लिए पालक खाना बहुत जरूरी है।

ग्रीन टी

Image result for green tea


ग्रीन टी सेहत के लिए सबसे अच्छा पेय पदार्थ है। इसे पीने से मोटापा कम होता है, कैंसर से बचाव होता है साथ ही दिमागी भी अच्छे से काम करता है।

संबंधित खबर -