अमेरिकी और कनाडाई के डेबिट व क्रेडिट कार्ड का डाटा चोरी कर 2 करोड़ की ऑनलाइन शाॅपिंग की, तीन आरोपी गिरफ्तार

 अमेरिकी और कनाडाई के डेबिट व क्रेडिट कार्ड का डाटा चोरी कर 2 करोड़ की ऑनलाइन शाॅपिंग की, तीन आरोपी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने अमेरिका व कनाडाई के डेबिट व क्रेडिट कार्ड की डाटा को चोरी कर आरोपी गिरोह द्वारा दो करोड़ की ऑनलाइन शाॅपिंग का पर्दाफाश किया है। इस फर्जीवाड़े मामले में गिरोह के तीन आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गुजरात पुलिस अधिकारियों ने इस फर्जीवाड़े को लेकर जानकारी दी है।


इस ऑनलाइन ठगी फर्जीवाड़े के मामले में आरोपी हर्षवर्धन परमार, मोहित लालवानी और कल्पेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हर्षवर्धन सतर लाख, मोहित लालवानी साठ लाख और कल्पेष कुमार ने भी सतर लाख रूपये की ऑनलाइन फर्जीवाड़ा शाॅपिंग की है।


गिरफ्तार आरोपी के पास से 241 सिम कार्ड, बारह मोबाइल, पांच लैपटाॅप और एक डोंगल को पुलिस ने जब्त किया है। आरोपी अमेरिका, कनाडा एवं दूसरे देश के क्रेडिट व डेबिट कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट, सीवीवी नंबर, डेट ऑफ बर्थ की जानकारी डार्क वेबसाइट के जरिए चोरी करते एवं खरीदते थे।


गिरफ्तार किए गए आरोपियों का पाकिस्तान से जुड़े होने का भी खुलासा हुआ है। करांची में रहने वाले जिया मुस्तुफा एवं सादाम एचबी से आरोपी हर्षबर्धन ने टेलीग्राम के जरिए मुलाकत की थी। विदेशी लोगों के क्रेडिट व डेबिट कार्ड की डिटेल्स खरीदने के लिए इन्ही के पास से लिंक व उसका आईडी पासवर्ड टेलीग्राम के जरिए प्राप्त किया था।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -